सावजी ढोलकिया ने समर्पण करा 6000 करोड़ कैश और अब देगा 5400 करोड़ टैक्स – Denomination Effect

यह तो बात आप सब मानेंगें कि मोदी जी की ब्लैक मनी के खिलाफ जंग से देश को बहुत फायदे हो रहें है। मिसाल के तौर पर आप यह जानकर दंग रह जायेंगे कि सूरत के एक हीरे के व्यापारी ने 6000 करोड़ समर्पण कर दिए हैं। और इतना ही नहीं वह इस रकम पर 5400 करोड़ का टैक्स भी भरने वाले हैं। जिसमें से 30% टैक्स ऐसा है जो 1800 का बनता है। और 200%  का जुरमाना भी है, जो कि 5400 करोड़ का बनता है।


आपको मिलाते है उस व्यापारी से! इस हीरे के व्यापारी का नाम है-सावजी ढोलकिया और जो इन्होंने किया जो सबके बस की बात नहीं है।

Breaking – Savji dholakia has surrendered Rs. 6000 crore in cash. Denomination Effect

यह कोई साधारण हीरे का व्यापारी नहीं है। यह वही शख्स है जो हर साल अपने कर्मचारियों को बढ़िया गाड़ियाँ, फ्लैट और बहुत कुछ इनाम में देता है। इनता ही नहीं उन्होंने पिछली फरवरी को  लड़कियों की शिक्षा के लिए 200 करोड़ भी दान किए थे। और अभी भी अगर आप सोच रहें है कि यह कौन है, तो यह वही शख्स ही जिसने मोदी जी को वह विवादास्पद सूट तोहफे में दिया था।

जब से यह करेंसी बैन लगा है, पूरे देश के कोने-कोने से पैसा और धन भ्रष्ट नागरिकों के पास से बरामत हो रहा है। इतना ही नहीं जिन लोगों को कुछ समझ नहीं आया उन्होंने पैसा जला दिया, गंगा में बहा दिया और न जाने क्या-क्या किया।

पर एक बात तो मानने वाली हैं कि अगर यह व्यापारी इतना बड़ा समर्पण कर सकता है तो कोई भी हिम्मत करके यह कदम उठा सकता है। अन्य व्यापारियों को भी सच्चाई का रास्ता अपनाते हुए, देश की भलाई के लिए आगे आना चाहिए, वरना जैसा मोदी जी ने कहा अंजाम अच्छा नहीं होगा!


 

Facebook Comments
460 Total Views 3 Views Today

Related Post

Amish Tripathi

कुछ जानने की चाहत, कुछ बताने की इक्छा, वक़्त लगता है इस मुकाम तक आने में ..

Leave a Reply