ATM और बैंकों की भीड़ से बच कर अब आप बिग बाज़ार के आउटलेट्स से निकाल सकते हैं कैश

500 और 1000 रुपये की नोट बंद होने के बाद लोगों को जिस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, उससे सरकार भी अच्छी तरह वाकिफ़ है इसलिए लोगों को परेशानी से बचाने के लिए वो निरंतर ऐसे फ़ैसले ले रही है, जिससे इन परेशानियों को कम किया जा सके. पैसों के लिए लोगों को ATM और बैंकों की भीड़ से बचाने के लिए ऐसे ही फ़ैसलों के तहत सरकार ने पेट्रोल पंप से पैसे निकलवाने की सुविधा का ऐलान किया था.


सरकार के इस फैसले के बाद लोगों की परेशानी कुछ हद तक कम ज़रूर हुई थी, पर इन परेशनियों को और कम करने के लिए सरकार ने ऐलान किया है कि लोग अब ऐसी ही सुविधा का लाभ ‘बिग बाज़ार’ से भी उठा सकेंगे.

Denomination - Now you can withdraw cash from big bazaar outlets

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपना ATM कार्ड ‘बिग बाज़ार’ में मौजूद POS मशीन पर स्वाइप करना होगा. इसके बाद आप वहां से 2000 रुपये तक कैश ले सकेंगे. ये सुविधा FBB पर भी उपलब्ध रहेगी.


फ्यूचर रिटेल के चेयरमैन किशोर बियानी का इस बारे में कहना है कि ‘नोटबंदी के बाद से ही ग्राहकों को परेशानियां उठानी पड़ रही है, जिसे हम भी समझते हैं. इस बाबत हमनें अधिकारियों से बात की.’

Denomination - Now you can withdraw cash from big bazaar outlets

इसके लिए आपको हमारे आउटलेट्स तक आना होगा और काउंटर पर जा कर कार्ड स्वाइप करके अपना पिन डालना होगा, जिसके बाद 2000 रुपये आपके हाथों में होंगे.


 

Facebook Comments
758 Total Views 5 Views Today

Related Post

Amish Tripathi

कुछ जानने की चाहत, कुछ बताने की इक्छा, वक़्त लगता है इस मुकाम तक आने में ..

Leave a Reply