पहली शादी से मिले धोखे के बाद इस इंडियन क्रिकेटर को मिला स्क्वैश प्लेयर का साथ

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक आज 31 साल (1 जून, 1985) के हो गए हैं। क्रिकेट में 2004 में डेब्यू करने वाले इस विकेटकीपर-बैट्समैन की प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा हमेशा पर्सनल लाइफ चर्चा में रही। कार्तिक ने अपनी ही तरह एक स्पोर्ट्सपर्सन को अपना जीवनसाथी बनाया। उनकी वाइफ स्टार इंडियन स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल हैं,दिनेश की यह दूसरी शादी है।

सन् 2007 में कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी। लेकिन इस स्टोरी का जल्द ही एंड भी हो गया। दिनेश और निकिता की शादी क्रिकेटर मुरली विजय की वजह से टूट गई। दिनेश और मुरली विजय कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों ने साथ ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था आईपीएल में भी कुछ समय तक ये खिलाड़ी साथ खेले, लेकिन अब दोनों एक-दूसरे से बात करना तक पसंद नहीं करते।

Dinesh Karthik & Dipika Pallikal's wedding

दरअसल 2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक की वाइफ निकिता का अफेयर मुरली विजय से हो गया। जैसे ही ये बात कार्तिक को पता चली, उन्होंने निकिता को तलाक देने का फैसला कर लिया। तलाक के वक्त निकिता प्रेग्नेंट थीं। तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

Dinesh Karthik & Dipika Pallikal's wedding

तब पर्सनल लाइफ में बुरे दौर से गुजर रहे कार्तिक को स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल का साथ मिला | कार्तिक और दीपिका की मुलाकात फरवरी 2013 में हुई थी और इसी साल दोनों ने सगाई कर ली थी। इससे पहले इन्होंने करीब एक साल तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन अपने रिलेशन को मीडिया से दूर रखा।

Dinesh Karthik & Dipika Pallikal's wedding

आईपीएल-8 के एक मैच में दीपिका जरूर स्टेडियम में कार्तिक को चीयर करने पहुंची थीं। अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान कार्तिक-दीपिका ने कहा कि वो अगले साल यानी 2015 में शादी कर सकते हैं। कार्तिक ने अगस्त 2015 में दीपिका के साथ शादी कर ली। तीन दिनों के अंदर इन्होंने दो बार शादी की। दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश हिंदू हैं। इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी शादी हुई।दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन पैटर्न पर शादी की। इसके दो दिन बात 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार फेरे लिए।

Dinesh Karthik & Dipika Pallikal's wedding

2004 में अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेले और इसी साल भारतीय टीम में सिलेक्ट हुए | शुरुआत में कार्तिक भारतीय टेस्ट टीम के रेग्युलर विकेटकीपर रहे। अब तक उन्होंने 23 टेस्ट मैचों में 1000 रन बना चुके हैं। 129 रन का बेस्ट स्कोर ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में बनाया। टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टम्पिंग कीं। 71 वनडे में 1313 रन। 79 बेस्ट स्कोर 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ। 49 कैच लिए और 7 स्टम्पिंग। 9 , T-20 मैचों में 100 रन बनाए हैं, 31* हाईएस्ट स्कोर है। 5 कैच लिए और 2 स्टम्पिंग की।

Facebook Comments
512 Total Views 1 Views Today

Related Post

Abhishek Mourya

ज़िंदगी का हिस्सा है लिखना, सुकून मिलता है. कभी पन्नों पर कभी चेहरों पर, जो पढ़ता हूं लिख देता हूं. अपना काम बस कलम से कमाल करने का हैं

Leave a Reply