ICC World Cup 2015: New Zealand v Sri Lanka सह मेजबान न्यूजीलैंड का विजयी आगाज, 98 रनों से जीता ओपनिंग मैच

ICC World Cup 2015 का आगाज हो चुका है. वर्ल्डकप 2015 का पहला मैच श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. मेजबान न्यूजीलैंड श्रीलंका को 98 रनों से हरा दिया. कीवी टीम के 332 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 46.1 ओवर में 233 रनों पर सिमट गई.

टिम साउदी, ट्रेंट बाउल्ट, एडम मिलने, डेनियल विटोरी और कोरी एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से लहिरु थिरिमने ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट ने मिलकर श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाजों तिलकरत्ने दिलशान और लहिरु थिरिमने पर शिकंजा कसा हुआ है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 331 रन बनाए. रोंची और एंडरसन ने मैच में 29 और 75 रन बनाए. एंडरसन मैच की आखिरी गेंद पर नुवान कुलसेकरा का शिकार बने.

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और ब्रेंडन मैक्लम बल्लेबाजी करने उतरे. 16वें ओवर में मैक्लम को रंगाना हेराथ ने 65 रन पर आउट किया. जबकि 23वें ओवर में गुप्टिल 49 रन बनाकर सुरंगा लकमल की गेंद का शिकार हुए. 33वें ओवर की तीसरी गेंद पर विलियम सन और चौथी गेंद पर टेलर जीवन मेंडिस की गेंद पर क्रमश: 57 और 14 रन बनाकर आउट हो गए. ग्रांट 43वें ओवर में 29 रन बनाकर लकमल की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे.

ये मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेला जा रहा है. मेजबान न्यूजीलैंड भी शनिवार को हेगले ओवल में पूर्व चैम्पियन श्रीलंका के खिलाफ जीत के मकसद से उतरेगी. उनका मकसद जीत की अपनी लय को बरकरार रखते हुए जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने पर रहेगा.

श्रीलंका के खिलाफ बीती सीरीज में मिली जीत की वजह से भी उनका हौसला बुलंद रहेगा, हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक अनुभवी खिलाड़ियों से लैस भारतीय उपमहाद्वीप की धुरंधर टीम श्रीलंका से पार पाना उनके लिए इतना आसान भी नहीं रहेगा.

मौजूदा न्यूजीलैंड जितनी संतुलित इस समय लग रही है, शायद उतनी संतुलित कभी नहीं रही. कप्तान ब्रेंडन मैक्लम, सलामी बल्लेबाज केन विलियमसन और अनुभवी मार्टिन गुप्टिल जहां बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम को संवारने में सक्षम हैं, वहीं, पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में सबसे तेज शतक लगाकर धमाकेदार शुरूआत करने वाले कोरी एंडरसन और विस्फोटक बल्लेबाज रॉस टेलर के बल पर उनका मध्यक्रम भी शानदार नजर आ रहा है.

दोनों टीमें इस तरह हैं..

श्रीलंका: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), महिला जयवर्धने, लाहिरू थिरिमाने, दिमुथ करुणारत्ने, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, नुवन कुलासेकरा, रंगाना हेराथ, लसिथ मलिंगा.

न्यूजीलैंड: ब्रेंडन मैक्लम (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, ग्रांड इलियट, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), कोरी एंडरसन, डेनियल विटोरी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट.

Facebook Comments
372 Total Views 1 Views Today

Related Post

Abhishek Mourya

ज़िंदगी का हिस्सा है लिखना, सुकून मिलता है. कभी पन्नों पर कभी चेहरों पर, जो पढ़ता हूं लिख देता हूं. अपना काम बस कलम से कमाल करने का हैं

Leave a Reply