कपिल देव ने लॉन्च की ऐसी वेबसाइट, जहां आप क्रिकेट पर सट्टा लगा सकते हैं

क्रिकेट को भद्रजनो का खेल कहा जाता है. यह खेल हिन्दुस्तान में मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन है. इसी वजह से आजकल क्रिकेट के कई फॉर्मेट्स बन चुके हैं. इस खेल के द्वारा खिलाड़ी देश-विदेश में ख़ूब नाम कमाते हैं. लेकिन आजकल सट्टोरियों की वजह से इस खेल को काफ़ी बदनामी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि ICC इसे रोकने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है. इन सब के बावजूद सिक्किम, सट्टोरियों के लिए सबसे माकूल जगह बन गई है. पढ़ें ये रिपोर्ट.

अभी हाल में ही सिक्किम में कपिल देव ने देश का पहला ऑनलाइन बेटिंग वेबसाइट का विमोचन किया. इस वेबसाइट के माध्यम से कोई भी इंसान स्पोर्ट्स में सट्टा लगा सकता है. और हां यह पूरी तरह से वैध भी होगा. हालांकि कंपनी के अनुरोध के बावजूद कपिल देव ने बेटिंग नहीं लगाया.


kapil dev launched indias first betting online website


पूरे भारत में सिक्किम ही एक ऐसा राज्य है, जहां स्पोर्ट्स में Betting करना वैध है. 2008 में सिक्किम सरकार ने बेटिंग को बैध बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसे गृह मंत्रलायय ने हरी झंडी दे दी थी. राज्य सरकार इसे एक मनोरंजन के रूप में देख रही है. उनका मानना है कि टूरिस्ट्स के लिए यह एक बेहतर ऑप्शन है. पड़ोसी राज्य के लोगों के लिए एक तरह से उपहार की तरह है.



Facebook Comments
581 Total Views 1 Views Today

Related Post

Amish Tripathi

कुछ जानने की चाहत, कुछ बताने की इक्छा, वक़्त लगता है इस मुकाम तक आने में ..