मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के 9.50 करोड़ शेयर बेचे

न्यूयॉर्क. अपने दान के साथ दुनिया को बेहतर बनाने के लक्ष्य के साथ ही सोशल नेटवर्किं ग दिग्गज फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने 17 से 18 नबंवर के बीच फेसबुक के 9.5 करोड़ स्टॉक की बिक्री की है।

यह जानकारी नियामक में दाखिल रपट से मिली है। इससे पहले अक्टूबर में भी फेसबुक ने 19 करोड़ शेयर बेचे थे। फोर्ब्स की रपट में सोमवार को बताया गया कि जुकरबर्ग ने कहा है कि साल 2018 तक वह हर साल फेसबुक के एक अरब से ज्यादा शेयर नहीं बेचेंगे।

रपट में कहा गया है, “जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 52 अरब डॉलर है। शेयरों की बिक्री के बावजूद पिछले साल उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ, क्योंकि फेसबुक के शेयरों की कीमत बढ़ गई।”


Mark zuckerberg sold facebook 9.5 million shares


सितंबर में चान और जुकरबर्ग ने अगले दशक में बीमारियों से लड़ने के लिए तीन अरब डॉलर खर्च करने का वादा किया है। फेसबुक के सीईओ ने उस वक्त कहा था कि अगर वह कोई नया उपकरण विकसित करेंगे तो वह दुनिया भर के वैज्ञानिकों का सशक्तीकरण करेंगे, ताकि उन्हें तेजी से प्रगति और सफलता मिलेगा।

फोर्ब्स के अनुमान के मुताबिक, जुकरबर्ग वर्तमान में दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति हैं।


 

Facebook Comments
59 Total Views 1 Views Today

Related Post

Abhishek Mourya

ज़िंदगी का हिस्सा है लिखना, सुकून मिलता है. कभी पन्नों पर कभी चेहरों पर, जो पढ़ता हूं लिख देता हूं. अपना काम बस कलम से कमाल करने का हैं

Leave a Reply